शिक्षक नियोजन शेड्यूल में बदलाव, 28 मार्च तक नियोजन

हाईस्कूलों में शिक्षक नियोजन शेड्यूल में बदलाव किया गया है। विभिन्न नियोजन ईकाईयों में अभ्यर्थियों की मेधा सूची 5 मार्च तक सार्वजनिक होगी। जिला स्तर पर नियोजन ईकाई द्वारा काउंसिलिंग के बाद नगर निकाय में 27 मार्च और जिला परिषद में 28 मार्च को नियोजन पत्र का वितरण होगा। छठे चरण में विभिन्न नियोजन ईकाईयों के माध्यम से लगभग 10,000 शिक्षक नियुक्त होंगे।  

एसटीईटी के प्रवेश पत्र में 28 से कर सकते हैं सुधार

बिहार बोर्ड माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी की एसटीईटी 2019 के अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र में त्रुटि सुधार का मौका दे रहा है। अभ्यर्थी कोटि और लिंग में संबंधित त्रुटी में सुधार कर सकते हैं। बोर्ड के अनुसार त्रुटि सुधार 28 फरवरी से दो मार्च तक होगा। अभ्यर्थी बोर्ड की वेबसाइट  www.bsebstet2019.in जाकर यूजर आईडी और पासवर्ड से त्रुटि में सुधार कर सकते हैं।

सीएचएसएल टियर 2 परीक्षा के नतीजे घोषित

एसएससी ने कंबाइड हायर सेकेंडरी लेवल एग्जामिनेशन यानी सीएचएसएल टियर 2 के परीक्षा के नतीजे की घोषणा कर दिया है। रिजल्ट एसएससी की वेबसाइट ssc.nic.in पर देख सकते हैं।

एम्स से पीजी करने के लिए बेसिक रजिस्ट्रेशन का स्टेट्स जारी 

ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस के पोस्ट ग्रेजुएट कोर्स में दाखिले के लिए जिन डॉक्टर्स ने आवेदन किया है उनके बेसिक रजिस्ट्रेशन का स्टेट्स ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। अगर आपने भी बेसिक रजिस्ट्रेशन करवाया था तो आप अपना स्टेट्स एम्स की ऑफिशल वेबसाइट aiimsexams.org पर देख सकते हैं। मालूम हो कि इससे पहले एम्स ने पीजी कोर्सेस के बेसिक रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख 19 फरवरी से बढ़ाकर 21 फरवरी कर दी थी। कोड जनरेट करने के बाद आवेदकों को फाइनल रजिस्ट्रेशन 9 मार्च से 23 मार्च 2020 तक करना होगा। फाइनल रजिस्ट्रेशन का स्टेट्स चेक करने और जरूरी डॉक्यूमेंट्स सबमिट करने की प्रक्रिया 7 अप्रैल से 11 अप्रैल 2020 तक चलेगी। एम्स पीजी कोर्सेस में दाखिले के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा का आयोजन 3 मई 2020 को होगा।

कंपनी सेक्रेटरी प्रोफेशनल परीक्षा के परिणाम जारी

बिहार लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट इंजीनियर जिसमें पटना के सिविल, मेकेनिकल, इलेक्ट्रिकल प्रतियोगी परीक्षाओं की तिथि जारी कर दी गई है। सिविल इंजीनियर के पदों के लिए लिखित परीक्षा 21 और 22 मार्च 2020 को होगी। वहीं, असिस्टेंट इंजीनियर मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल की परीक्षा 28 और 29 मार्च को होगी। इस परीक्षा के माध्यम से कुल 175 पदों पर भर्तियां होंगी।

असिस्टेंट इंजीनियर परीक्षा 21 — 22 मार्च को

इंस्टीट्यूट आफ कंपनी सेक्रेटरीज आफ इंडिया ने कंपनी सेक्रेटरी प्रोफेशनल  व एग्जीक्यूटिव परीक्षा के परिणाम घोषित किए हैं। www.icsi.edu पर आप रिजल्ट देख सकते हैं।