इंडियन स्टैस्टिटिकल इंस्टीट्यूट में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू

भारतीय सांख्यिकी संस्थान के डिग्री और डिप्लोमा कोर्सेस में दाखिले के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। आवेदन 6 मार्च, 2020 तक किया जा सकता है, जबकि फीस का भुगतान 10 मार्च, 2020 तक किया जा सकता है। दाखिले के लिए एंट्रेंस का आयोजन 10 मई 2020 को किया जा रहा है। आपको बता दें कि यह फीस सभी अकेडमिक प्रोग्राम्स के लिए है। इस प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन भारतीय सांख्यिकी संस्थान की ऑफिशल वेबसाइट isical.ac.in के माध्यम से कर सकते हैं।

एचपीएव और एएस प्री परीक्षा की आंसर—की जारी

हिमाचल प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन मे एचपीएस और एएस परीक्षा की आंसर—की जारी कर दी गई है। आंसर—की हिमाचल प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन की वेबसाइट से डाउनलोड की जा सकती है। आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन की HPS और AS परीक्षा का आयोजन 9 फरवरी को किया गया था। अगर आंसर—की पर किसी उम्मीदवार को कोई आपत्ति है, तो आपत्ति दर्ज की जा सकती है। आपत्ति दर्ज करने की आखिरी तारीख 15 फरवरी है।

एसएससी दिल्ली पुलिस एसआई, सीएपीएफ मार्क्स जारी

स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने दिल्ली पुलिस में एसआई, सीएपीएफ और सीआईएसएफ में असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर (SI) भर्ती परीक्षा 2018 के मार्क्स अपलोड कर दिए हैं। एसएससी ने ये मार्क्स पेपर -II यानी मुख्य परीक्षा के जारी किए हैं। इससे पहेल 3 फरवरी को एसएससी ने दिल्ली पुलिस, सीएपीएफ और सीआईएसएफ में असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर (SI) भर्ती परीक्षा 2018 के नतीजे जारी किए थे। उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड के जरिए मार्क्स देख सकते हैं। 

एसएससी : पेपर—1 के मार्क्स जारी

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने जूनियर हिंदी अनुवादक, जूनियर अनुवादक, वरिष्ठ हिंदी अनुवादक और हिंदी प्राध्‍यापक के पदों पर भर्तियों के लिए हुई परीक्षा के पेपर-1 के मार्क्स जारी कर दिए हैं। यह परीक्षा 26 नवंबर को आयोजित की गई थी। उम्मीदवार 6 मार्च तक अपने मार्क्स चेक कर सकेंगे। एसएससी ने जेएचटी पेपर 2 के एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए हैं। 16 फरवरी को पेपर—2 होगा।