बिहार कर्मचारी चयन आयोग यानी बीएसएससी ने 14 फरवरी, 2020 को प्रथम इंटर स्तरीय संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। रिजल्ट के संबंध में विस्तृत जानकारी बीएसएससी की वेबसाइट bssc.bih.nic.in पर देखा जा सकता है। यह परीक्षा 8 से 10 दिसंबर, 2018 के बीच आयोजित की गई थी। इसका आवदेन 1 सितंबर, 2014 से शुरू हुआ था। मालूम हो कि पंचायती राज विभाग में क्लर्क, फॉरेस्ट गार्ड, कनिष्ठ लेखा लिपिक, आशुलिपिक, सहायक अवर निरीक्षक आदि के 13120 पदों के लिए यह परीक्षा आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में 150 वस्तुनिष्ठ प्रश्न पूछे गए थे। इसकी विज्ञापन संख्या 06060114 है। इसकी परीक्षा छह चरणों में हुई थी। आयोग द्वारा वेबसाइट पर जारी सूचना के अनुसार रिक्तियों की तुलना में पांच गुणा अभ्यर्थियों का चयन मुख्य परीक्षा के लिए किया गया है। आयोग के अनुसार 63739 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है। आयोग के अनुसार मुख्य परीक्षा बहुत जल्द आयोजित की जाएगी।

बिहार इंटर लेवल रिजल्ट २०१ ९ के बारे में हमें नवीनतम समाचार मिला बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बिहार एसएससी २०२०) bssc.bih.nic.in ने पिछले साल फॉरेस्ट गार्ड, सब-इंस्पेक्टर (स्टेनो असिस्टेंट, स्टेनो टाइपिस्ट, मास्टर इंस्ट्रक्टर) के 13120 पदों के लिए परीक्षा आयोजित की थी।

(अधिनयाल अनादिशाल), पंचायत सचिवा, एलडीसी (हिंदी / समाहरणालय / क्षत्रिय मंच), राजस्व कार्यकर्ता, कनिष्ठ लेखा लिपिक, आशुलिपिक, और विभिन्न टाइपिंग पदों पर। बिहार एसएससी इंटर स्तरीय परीक्षा में 1.5 मिलियन से अधिक उम्मीदवार उपस्थित हुए, जो दिनांक 08, 09 और 10 दिसंबर 2018 को आयोजित किया गया था।

बिहार कर्मचारी चयन आयोग के सूत्रों ने दिसंबर 2019 तक बिहार एसएससी इंटर स्तर के परिणाम की घोषणा के बारे में जानकारी प्रदान की। कई उम्मीदवार लंबे समय के बाद परिणाम का इंतजार कर रहे हैं। रिजल्ट जारी होने के बाद बिहार कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित किया जाएगा।

बिहार एसएससी इंटर स्तर की अधिसूचना जारी होने में 5 साल का लंबा समय हो गया है, इसलिए परीक्षा का आयोजन करने के लिए पूरी तरह से उम्मीद खो चुके उम्मीदवार, बीएसएससी ने पिछले साल दिसंबर में 4 साल बाद परीक्षा आयोजित की जब रिक्तियों की घोषणा की गई