एसबीआई क्लर्क का एडमिट कार्ड जारी 

स्टेट बैंक आफ इंडिया ने एसबीआई क्लर्क प्रीलिम्स परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। एसबीआई जूनियर एसोशिएट्स परीक्षा का एडमिट कार्ड भारतीय स्टेट बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट https://sbi.co.in/web/careers   पर लॉग इन करें। इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 8 मार्च, 2020 तक डाउनलोड कर सकते हैं। एसबीआई क्लर्क प्रीलिम्स परीक्षा 2020 में अंग्रेजी भाषा, न्यूमैरिकल एबिलिटी, रीजनिंग एबिलिटी के प्रश्न पूछे जाएंगे। परीक्षा 100 अंकों की होगी। इसके लिए उम्मीदवारों को 1 घंटा का समय दिया जाएगा। आपको बता दें कि यह परीक्षा देश भर के बैंकों में कुल 8134 रिक्त पदों को भरने के लिए आयोजित की जा रही है।

शारीरिक शिक्षा व स्वास्थय अनुदेशक का रिजल्ट जारी 

बिहार बोर्ड ने शारीरिक शिक्षा एवं स्वास्थ्य अनुदेशक योग्यता परीक्षा 2019 का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। अभ्यर्थी इसका रिजल्ट बोर्ड की वेबसाइट https://biharboard.online/   पर देख सकते हैं। शारीरिक शिक्षा एवं स्वास्थय अनुदेशक योग्यता परीक्षा, 2019 का आयोजन 16 दिसंबर को पटना के 15 परीक्षा केंद्रों पर किया गया था। इस परीक्षा में कुल 6,199 अभ्यर्थी शामिल हुए थे, जिसमें कुल 3,508 अभ्यर्थी पास हुए हैं।

 यूपी में बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए करें आवेदन 

यूपी में बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए आनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 5 मार्च है, जबकि विलंब शुल्क के साथ आवेदन 11 मार्च तक जमा किए जा सकेंगे। प्रवेश परीक्षा 8 अप्रैल 2020 को होगी। आनलाइन आवेदन करने के लिए इसके आधिकारिक वेबसाइट   http://www.lkouniv.ac.in/en/article/bedadmission2020   पर लॉग इन करें।

 एक भारत श्रेष्ठ भारत क्विज का 16 फरवरी से आवेदन 

एक भारत श्रेष्ठ भारत कार्यक्रम के तहत क्विज में भागीदारी के लिए बिहार के विद्यार्थी 16 से 29 फरवरी तक आनलाइन आवेदन कर सकते हैं। प्रतियोगिता में राज्य के सभी प्रारंभिक से उच्च माध्यमिक विद्यालयों के विद्यार्थी भाग ले सकते हैं। बिहार शिक्षा परियोजना के मुताबिक इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए https://quiz.mygov.in/quiz/ebsb/   के माध्यम से विद्यार्थी आवेदन कर सकते हैं। इस प्रतियोगिता में भागीदारी के विजेता विद्यार्थियों को त्रिपुरा और मिजोरम में भ्रमण के लिए भेजा जाएगा।