दिल्ली हाईकोर्ट ने 132 पदों के लिए मांगे आवेदन 

दिल्ली हाईकोर्ट ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जूनियर ज्यूडीशियल असिस्टेंट ग्रुप सी के तहत भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन प्रक्रिया 19 फरवरी, 2020 से शुरू होगी। आवेदन करने की अंतिम तारीख 11 मार्च, 2020 है। इस परीक्षा के लिए आवेदन करने का लिंक वेबसाइट पर 19 फरवरी से एक्टिव होगा। इसके तहत कुल 132 पदों पर नियुक्तियां होंगी। दिल्ली हाईकोर्ट के पदों पर आवेदन करने के लिए 19 फरवरी से इसकी वेबसाइट www.delhihighcourt.nic.in. पर लॉगइन करें।

शैक्षणिक योग्यता 
उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक पास किया हो। साथ ही यह भी जरूरी है कि आवेदक की कंप्यूटर पर प्रति मिनट 35 शब्द से कम की टाइपिंग स्पीड न हो।

आयु सीमा 
आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष रखी गई है। वहीं अधिकतम आयु 27 वर्ष है। आरक्षित श्रेणी को सरकारी नियमों के अनुसार ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया 
उम्मीदवारों की सबसे पहले प्री परीक्षा होगी, उसके बाद मेन्स। इन दोनों परीक्षाओं के बाद बारी इंग्लिश टाइपिंग टेस्ट और साक्षात्कार लिए जाएंगे। सभी चरणों को पार करने वाले का ही चयन अंतिम होगा।

आवेदन शुल्क 
इन पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य श्रेणी, ओबीसी — एनसीएल, ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को 600 रुपये का शुल्क देना होगा। जबकि एससी, एसटी, पूर्व सैनिकों और पीडब्ल्यूडी के लिए आवेदन शुल्क 300 रुपये रखा गया है।

गोवा शिपयार्ड लिमिटेड में 43 पदों पर करें आवेदन


गोवा शिपयार्ड लिमिटेड ने असिस्टेंट मैनेजर, ऑफिस असिस्टेंट, मैकेनिक, मरीन फिटर, वेल्डर आदि के कुल 43 पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों पर उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन करने की अंतिम तारीख 1 मार्च, 2020 है। आवेदन का प्रिंटआउट 21 मार्च, 2020 तक भेजना होगा।

पदों का विवरण, योग्यता और आयु सीमा 


असिस्टेंट मैनेजर (कमर्शियल)

पद की संख्या — 01

योग्यता  
मेकेनिकल/इलेक्ट्रिकल/इलेक्ट्रॉनिक्स/नेवल आर्किटेक्चर में बीटेक या बीई की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही दो वर्षीय पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन मैनेजमेंट होना चाहिए। इसके अलावा संबंधित क्षेत्र में कम से कम 1 साल काम करने का अनुभव हो।

आयु सीमा  
इन पदों पर आवेदन करने के लिए अधिकतम 30 वर्ष है।

वेतनमान   
40,000 से 1,40,000 रुपये।

ऑफिस असिस्टेंट

पदों की संख्या — 03

योग्यता 
किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री हो। साथ ही कंप्यूटर एप्लीकेशन में एक वर्षीय सर्टिफिकेट कोर्स किया हो। बीसीए/बीएससी इन कंप्यूटर की डिग्री वाले अभ्यर्थियों को सर्टिफिकेट कोर्स की जरूरत नहीं है। टाईपिंग स्पीड 30 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए। साथ ही संबंधित क्षेत्र में 1 साल काम करने का अनुभव होना चाहिए।

आयु सीमा   
अधिकतम 38 वर्ष

वेतनमान 
15,600 से 57,500 रुपये।

ऑफिस असिस्टेंट (फाइनेंस)

पदों की संख्या — 04

योग्यता 
कॉमर्स विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री हो। साथ ही कंप्यूटर एप्लीकेशन में 1 वर्षीय सर्टिफिकेट कोर्स किया हो। साथ ही टाइपिंग स्पीड 30 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए। संबंधित क्षेत्र में एक साल काम करने का अनुभव भी हो।

वेतनमान 
15,600 से 57,500 रुपये।

रेफ्रिजरेशन व एसी मैकेनिक

पदों की संख्या — 02

योग्यता 
रेफ्रिजरेशन या एसी मेकेनिक ट्रेड में आईटीआई किया हो। साथ ही संबंधित क्षेत्र में 2 साल प्रशिक्षण लिया हो या दो साल काम करने का अनुभव हो।

इलेक्ट्रिकल मेकेनिक

पदों की संख्या — 02

योग्यता  
10वीं पास होने के साथ केंद्र या राज्य सरकारों द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से इलेक्ट्रिकल ट्रेड में आईटीआई होना चाहिए। साथ ही संबंधित ट्रेड में दो साल का प्रशिक्षण या काम करने का अनुभव भी चाहिए।

वेतनमान   
15,100 से 53,000 रुपये, उपरोक्त दोनों पदों के लिए

ईओटी क्रेन ऑपरेटर

पद की संख्या — 01

योग्यता 
न्यूनतम 10वीं पास होना चाहिए। साथ ही संबंधित क्षेत्र में कम से कम 2 साल का प्रशिक्षण प्राप्त हो या 2 साल काम करने के अनुभव होना चाहिए।

वायरमैन

पदों की संख्या — 02

योग्यता   
न्यूनतम 10वीं पास होना चाहिए। साथ ही संबंधित क्षेत्र में कम से कम दो साल का प्रशिक्षण प्राप्त हो या दो साल काम करने के अनुभव होना चाहिए।

वेतनमान उपरोक्त दोनों पद के लिए
14,600 से 48,500 रुपये।

मशीनिस्ट

पदों की संख्या — 02  

योग्यता
केंद्र या राज्य सरकारों द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से मशीनिस्ट ट्रेड में आईटीआई होना चाहिए।

मरीन फिटर

पदों की संख्या — 12

योग्यता 
फिटर/ जनरल फिटर/मरीन फिटर ट्रेड में आईटीआई होना चाहिए।

पाइप फिटर

पदों की संख्या — 04

योग्यता 
फिटर/ जनरल फिटर/पाइप फिटर ट्रेड में आईटीआई होना चाहिए।

वेल्डर

पदों की संख्या — 09

योग्यता — वेल्डर ट्रेड में आईटीआई किया होना चाहिए।

आयु सीमा उपरोक्त पदों के लिए — अधिकतम 33 वर्ष।

वेतनमान — 15,100 से 53,000 रुपये।

आवेदन शुल्क 
असिस्टेंट मैनेजर के लिए 500 रुपये। बाकी पदों के लिए 200 रुपये। शुल्क का भुगतान डिमांड ड्राफ्ट से करना होगा। डिमांड ड्राप्ट ‘गोवा शिपयार्ड लिमिटेड’ के नाम से बनवाएं। इसके अलावा डिमांड ड्राफ्ट के पीछे अपना एप्लीकेशन नंबर/जॉब रजिस्ट्रेशन नंबर, नाम, मोबाइल नंबर और किस पद के लिए आवेदन किया है उसका नाम लिखें।

वेबसाइट 
www.goashipyard.in