नालंदा से संचालित होगा अब एनओयू

नालंदा खुला विश्वविद्यालय अब पटना से संचालित होने के बजाय नालंदा से होगा। अब इसे नालंदा में शिफ्ट करने की तैयारी हो रही है। शीघ्र ही इसके निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

स्पेशलिस्ट आफिसर का रिजल्ट जारी

इंस्टीट्यूट आफ बैंकिग पर्सनल सिलेक्शन ने स्पेशलिस्ट आफिसर मुख्य परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट https://ibps.in/ पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। आईबीपीएस ने मुख्य परीक्षा का आयोजन 25 जनवरी 2020 को किया था। आईबीपीएस मुख्य परीक्षा का परिणाम 11 फरवरी 2020 तक डाउनलोड किए जा सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवार को पर रजिस्ट्रेशन नंबर या रोल नंबर और पासवर्ड या जन्मतिथि से लॉग इन करना होगा।

18 फरवरी से होगी सर्टिफिकेट की जांच

बिहार लोक सेवा आयोग की 63वीं संयुक्त प्रतियोगिता के तहत बिहार प्रशासनिक सेवा के लिए सफल उम्मीदवारों के सर्टिफिकेट की जांच 18 फरवरी से होगी। विभाग ने सभी 31 अनुशंसित अभ्यर्थियों को सभी शैक्षणिक और अन्य प्रमाणपत्रों के साथ आने का निर्देश दिया है।

बीए आनर्स के लिए आवेदन करें 

फॉरेन लैंग्वेज विषय में बीए आनर्स प्रोग्राम करने के इच्छुक उम्मीदवार अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में अप्लाई कर सकते हैं। उम्मीदवार को इसके लिए मान्यता प्राप्त स्कूली शिक्षा बोर्ड से 12वीं की परीक्षा पास होना चाहिए। नामांकन के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन प्रवेश परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। आवेदन करने की अंतिम तारीख 16 फरवरी, 2020 है।
वेबसाइट : https://www.amu.ac.in/