सीबीआई में इंटर्नशिप के लिए 21 तक आवेदन

केंद्रीय जांच एजेंसी यानी सीबीआई ने वर्ष 2020 के तहत इंटर्नशिप के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इसके लिए अलग—अलग विषयों के लिए 30 रिक्तियों का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इच्छुक उम्मीदवार 21 फरवरी 2020 तक आवेदन कर सकते हैं। इस योजना के तहत विश्वविद्यालयों, कॉलेजों में पढ़ रहे विद्यार्थी गर्मियों की छुट्टियों के दौरान सीबीआई की विभिन्न शाखाओं में इंटर्नशिप कर सकेंगे। चुने गए उम्मीदवारों को छह से आठ सप्ताह की अवधि के दौरान ब्यूरो की विभिन्न शाखाओं — दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, हैदराबाद, बेंगलुरु, कोलकाता, लखनउ और चंड़ीगढ़ में काम करने का मौका मिलेगा।

नीट पीजी का स्कोरकार्ड जारी

एनबीई ने नीट पीजी परीक्षा के स्कोरकार्ड जारी कर दिए हैं। स्कोरकार्ड के आधार पर ही सफल आवेदकों का पीजी में नामांकन हो सकेगा। इस परीक्षा का रिजल्ट 30 जनवरी, 2020 को जारी हुआ था। नीट पीजी का 2020 का स्कोर कार्ड 3 फरवरी को जारी होना था, पर यह जारी नहीं हो सका। अब स्कोर कार्ड डाउनलोड के लिए उपलब्ध हैं।
वेबसाइट :
https://www.nbe.edu.in/

नाटा 2020 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू

नेशनल एप्टिट्यूड टेस्ट इन आर्किटेक्चर आनलाइन आवेदन फॉर्म काउंसिल आफ आर्किटेक्चर द्वारा जारी कर दिया गया है। नाटा 2020 परीक्षा के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 16 मार्च, 2020 है। आर्किटेक्चर कोर्स में नामांकन के लिए नेशनल एप्टिट्यूड टेस्ट इन आर्किटेक्चर का आयोजन साल में दो बार किया जाता है। जो उम्मीदवार नाटा 2020 परीक्षा देना चाहते हैं वे इसकी आधिकारिक वेबसाइट http://www.nata.in/ पर जाकर आनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

अब 15 तक भरें पार्ट—3 का फॉर्म

पटना विश्वविद्यालय ने स्नातक पार्ट—3 के फॉर्म भरने की तारीखों को विस्तारित किया है। अब विद्यार्थी 15 फरवरी तक फॉर्म भर सकते हैं। इस अवधि में रोज 50 रुपये के हिसाब से विलंब शुल्क देना होगा। आपको बता दें कि पार्ट—3 की परीक्षा 27 फरवरी से शुरू होनी है।