एनटीए ने जईई मेन के शेड्यूल में किया बदलाव

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने देश के इंजीनियरिंग संस्थानों में नांमाकन के लिए होने वाली जेईई अप्रैल की परीक्षा की तारीखों में बदलाव किया है। पुराने शेड्यूल के मुताबिक परीक्षा का आयोजन 3 अप्रैल से 9 अप्रैल 2020 तक किया जाना था। लेकिन, अब नए शेड्यूल के अनुसार जेईई मेन परीक्षा का आयोजन 5,7,9 और 11 अप्रैल को किया जाएगा। जेईई मेन परीक्षा का आयोजन दो पाली में किया जाएगा। पहली पाली का आयोजन 9.30 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक होगा। वहीं दूसरी पाली का आयोजन दोपहर 2.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक होगा। जेईई मेन परीक्षा अप्रैल के लिए रजिस्ट्रेशन 7 फरवरी से 6 मार्च 2020 तक किया जा सकेगा। वहीं, फीस भुगतान की अंतिम तारीख 7 मार्च 2020 है। इसके अलावा जेईई मेन की परीक्षा के एडमिट कार्ड की तारीख में भी बदलाव किया गया है। अब इस परीक्षा का एडमिट कार्ड 20 मार्च 2020 को जारी किया जाएगा। वहीं इस परीक्षा का रिजल्ट 30 अप्रैल को जारी किया जाएगा।

यूपीपीसीएस इंजीनियर परीक्षा का रिजल्ट जारी

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने जूनियर इंजीनियर परीक्षा 2013 का परिणाम जारी कर दिया है। रिजल्ट देखने के लिए यूपीपीसीएस की आधिकारिक वेबसाइट http://uppsc.up.nic.in/ पर जाकर लॉग इन करें। रिजल्ट वेबसाइट पर 4 मार्च 2020 तक उपलब्ध रहेगा। कुल 1948 रिक्तियों के लिए 1485 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया है।

पीयू में स्नातक स्तर पर वोकेशनल कोर्सेज की परीक्षा 11 से

पटना विश्वविद्यालय में स्नातक स्तर के वोकेशनल कोर्सेज में सीबीसीएस पैटर्न लागू किया गया है। इस पैटर्न पर पहले सेमेस्टर की परीक्षा 11 फरवरी से होगी। इस परीक्षा के लिए दो केंद्र बनाए गए हैं, पटना कॉलेज और पटना साइंस कॉलेज। इसमें पटना कॉलेज केंद्र पर बीएससी बायोटेक्नोलॉजी, बीएससी इन्वारमेंटल साइंस, बीसीए, बीबीए और बीए फंक्शनल इंग्लिश के स्टूडेंट्स की परीक्षा होगी। जबकि, पटना साइंस कॉलेज में बीबीए, बीएमसी, बीसीए और बैचलर आफ सोशल वर्क के विद्यार्थियों की परीक्षा होगी।  

अंचल कार्यों में बहाल होंगे 4000 कर्मी

राज्य में अंचल कार्यालयों को कामकाज को चुस्त करने के लिए 4000 से अधिक कर्मियों की बहाली होगी। सभी अंचल में कुल 5 नए कंप्यूटर आपरेटर बहाल होंगे। कुल 534 अंचलों में लगभग 3800 आपरेटर बहाल किए जाएंगे। इसके अलावा 7 डाटा आपरेटर आदेशपाल भी बहाल होंगे।

इंटीग्रेटेड बीएड के लिए काउंसलिंग 11 से

बिहार इंटीग्रेट कोर्स में नामांकन लेने के लिए एक बार फिर काउंसिलिंग होगी। इस कोर्स की सीटों को भरने के लिए उम्मीदवारों को 11 फरवरी से बुलाया जाएगा। कुल 400 सीटों में से बची 327 सीटों पर नांमाकन दिया जाएगा। चयनित अभ्यर्थियों की सूची नालंदा ओपन यूनिर्वसिटी की वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।
वेबसाइट 
http://biharcetintbed.com/