बीटीएससी के 6379 पदों पर करें आवेदन

बिहार टेक्निकल सर्विस कमिशन ने जूनियर इंजीनियर के पदों पर 6379 भर्तियां निकाली हैं। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार 17 फरवरी तक btsc.bih.nic.in या pariksha.nic.in जाकर आनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

पदों का विवरण 
कुल पद — 6379 पद

सिविल — 5815 पद
मैकेनिकल — 432 पद
इलेक्ट्रिकल — 132 पद

योग्यता 

  • सिविल इंजीनियर के पदों पर आवेदन करने के लिए मान्यता प्राप्त संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए।  
  •  मैकेनिकल इंजीनियिंग के पदों पर आवेदन करने के लिए मान्यता प्राप्त संस्थान से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए।  
  •  इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के पदों पर आवेदन करने के लिए मान्यता प्राप्त संस्थान से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए।

आयु सीमा 
इन पदों पर आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष है और अधिकतम 37 वर्ष वहीं एससी—एसटी वर्ग को पांच वर्ष एवं ओबीसी को तीन वर्ष की छूट मिलेगी।
आवेदन शुल्क 
सामान्य वर्ग के उम्मीदवार के लिए आवेदन शुल्क 200 रुपये है। बिहार के एससी-एसटी व महिला वर्ग के लिए फीस 50 रुपये है। अन्य राज्य के लोगों के लिए फीस 200 रुपये है।
वेबसाइट 
btsc.bih.nic.in

वडोदरा म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन के तहत 118 पदों पर करें आवेदन 

वडोदरा म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन ने फिटर, प्लंबर, मैकेनिक मोटर वेहिकल, फायरमैन, पम्प मैकेनिक, सीओपीए आदि विभिन्न पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। ये वैकेंसी विभिन्न विभागों में 118 पदों के लिए निकली है। इच्छुक उम्मीदवार वडोदरा म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन अपरेंटिस रिक्रूटमेंट 2020 के लिए आनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तारीख 24 फरवरी 2020 है।

योग्यता 
इन पदों पर आवेदन करने के लिए आवश्यक है कि उम्मीदवार ने संबंधित विषय में आईटीआई डिप्लोमा किया हो। पद के अनुसार डिप्लोमा एक अथवा दो वर्ष का होना चाहिए। विस्तृत जानकारी के लिए वडोदरा म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन की आधिकारिक वेबसाइट देंखे।

वेतनमान 
दो साल का आईटीआई डिप्लोमा किए कैंडिडेट जिन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं, उनकी प्रतिमाह सैलरी 8467 प्रतिमाह होगी। वहीं, एक साल का डिप्लोमा किए कैंडिडेट को इन पदों के लिए सैलरी 7526 रुपये प्रतिमाह है।

वेबसाइट 
www.vmc.gov.in