एम्स पटना में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर करें आवेदन

एम्स पटना ने असिस्टेंट प्रोफेसर के 18 पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। सभी नियुक्तियां नेफ्रोलॅजी, न्यूरोलॉजी और जनरल मेडिसिन समेत विभिन्न विभाग के लिए होंगी। इन पदों पर आनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 फरवरी, 2020 है।

योग्यता 
एमबीबीएस डिग्री होने के साथ—साथ स्पेशलिटी में पीजी डिग्री/पीजी डिप्लोमा होना चाहिए।

आयु सीमा 
इन पदों पर आवेदन करने के लिए अधिकतम आयु सीमा 50 वर्ष होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क 
श्रेणी के अनुसार 1500 व 1200 रुपये।

वेबसाइट 
https://aiimspatna.org/

केरल पब्लिक सर्विस कमिशन ने असिस्टेंट पद के लिए 975 पदों पर निकाली भर्ती

केरल पब्लिक सर्विस कमिशन ने रिक्रूटमेंट 2020 के तहत असिस्टेंट के पद पर आवेदन मांगे हैं। इसके तहत कुल 975 पदों पर आवेदन किए जा सकेंगे। आवेदन करने की प्रक्रिया 6 फरवरी, 2020 से शुरू होगी। इच्छुक उम्मीदवार आनलाइन मोड में 6 मार्च, 2020 तक आवेदन कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया 
केपीएससी असिस्टेंट रिक्रूटमेंट 2020 परीक्षा में उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर होगा।

आयु सीमा 
इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की उम्र न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष के होनी चाहिए।

परीक्षा प्रारूप 
लिखित परीक्षा में दो पेपर होंगे। एक पेपर जनरल इंग्लिश या जनरल कन्नड़ का होगा। इन दोनों विषयों में कैंडिड्ट्स के पास विकल्प है वो जो विषय चाहे चुन सकता है। दूसरा पेपर सामान्य ज्ञान का है, जो सबके लिए एक जैसा ही होगा। दोनों पेपर 100 अंक के होंगे। प्रश्नों का स्वरूप ऑब्जेक्टिव मल्टीप्ल चॉइस बेस्ड होगा। इस परीक्षा को पूरा करने के लिए डेढ़ घंटे का समय दिया जायेगा।

वेबसाइट 
www.kpsc.kar.nic.in.

जूनियर रेजिडेंट के 76 पदों पर करें आवेदन

नई दिल्ली स्थित लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज ने जूनियर रेजिडेंट के 76 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। सभी पद विभिन्न विषयों/विशेषज्ञता के लिए भरे जाएंगे। आवेदन डाक के माध्यम से किया जा सकेगा। आवेदन प्राप्त होने की अंतिम तिथि 11 फरवरी, 2020 है।  

योग्यता 
एमबीबीएस/बीडीएस की डिग्री के साथ मेडिकल काउंसिल में रजिस्टर्ड होना चाहिए।

आयु यीमा 
इन पदों पर आवेदन करने के लिए अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष है।

आवेदन शुल्क 
श्रेणी के अनुसार 500 व 300 रुपये।

वेबसाइट 
http://lhmc-hosp.gov.in/

डीजीआर पंजाब ने 324 पदों पर निकाली भर्ती

डीजीआर पंजाब ने 324 पदों पर भर्ती निकाली है। इसके तहत मैनेजर और टेक्निकल असिस्टेंट के पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इन पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार 21 फरवरी, 2020 के पहले अप्लाई कर सकते हैं।  

पदों का विवरण 

  •  सीनियर सिस्टम मैनेजर – 2 पद
  •  सिस्टम मैनेजर – 19 पद
  •  असिस्टेंट मैनेजर – 57 पद
  •  टेक्निकल असिस्टेंट – 246 पद

योग्यता 

  •  सीनियर सिस्टम मैनेजर, सिस्टम मैनेजर, असिस्टेंट मैनेजर के पदों के लिए आवेदन करने के लिए आवश्यक है कि उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सूचना प्रौद्योगिकी/इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार/कंप्यूटर विज्ञान में बीई या बीटेक की डिग्री हो या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कंप्यूटर एप्लीकेशन में मास्टर डिग्री हो। इसके अलावा एमबीए किए उम्मीदवार भी अप्लाई कर सकते हैं।
  •  टेक्निकल असिस्टेंट पदों के लिए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सूचना प्रौद्योगिकी/इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार/कंप्यूटर विज्ञान में बीई या बीटेक की डिग्री हो या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कंप्यूटर एप्लीकेशन में मास्टर डिग्री होने पर आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा 
इन पदों पर आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष है और अधिकतम आयु सीमा 34 वर्ष है।

वेतनमान 

  •  सीनियर सिस्टम मैनेजर- 1,25,000 रुपये
  •  सिस्टम मैनेजर- 85,000 रुपये
  •  असिस्टेंट मैनेजर- 55,000 रुपये
  •  टेक्निकल असिस्टेंट- 35,000 रुपये

आवेदन शुल्क 
इन पदों पर आवेदन करने के लिए जनरल/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस को 1000 रुपये देने होंगे। पीएच कैंडिडेट को 500 रुपये और एससी/एसटी वर्ग को 250 रुपये देने होंगे।
वेबसाइट  
www.dgrpunjab.gov.in.

राजस्थान हाईकोर्ट में ट्रांसलेटर पद के लिए करें आवेदन करें

राजस्थान हाईकोर्ट ने अंग्रेजी भाषा का अच्छा ज्ञान रखने वाले उम्मवीदवार से ट्रांसलेटर पद के लिए आवेदन आमंत्रित किया है। राजस्थान हाईकोर्ट में ट्रांसलेटर के पद पर आनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 5 मार्च, 2020 है। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 10 फरवरी, 2020 से शुरू होगी। कुल 15 पदों के लिए नियुक्तियां होंगी।

योग्यता 
उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से इंग्लिश विषय के साथ मास्टर की डिग्री ली हो।

आयु सीमा 
आवेदन करने के लिए आयु सीमा 18 से 40 वर्ष रखी गयी है। आरक्षित श्रेणी को सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट प्राप्त होगी।

आवेदन शुल्क 
इन पदों के लिए आवेदन शुल्क सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए 500 रुपये है। वहीं, एससी—एसटी वर्ग को आवेदन करने के लिए 350 रुपये शुल्क के रूप में देने होंगे।

वेतनमान 
अगर इन पदों पर आपका चयन होता है, तो शुरुआत में दो साल तक आप प्रोबेशन पीरियड पर रहेंगे। इस पीरियड में सैलरी 26,500 रुपये प्रतिमाह। दो साल पूरा हो जाने के बाद अगर अनुबंध पीरियड में सेवा संतोषजनक रहती है, तो उम्मीदवार को महीने के 37,800 रुपये से लेकर 1,19,700 रुपये तक प्रतिमाह दिया जा सकता है।

वेबसाइट 
www.hcraj.nic.in