पटना मेट्रो प्रोजेक्ट के लिए होगी 30 पदों पर नियुक्ति 

पटना मेट्रो रेल प्रोजेक्ट के लिए जल्द 30 पदों पर बहाली होगी। इसमें प्रबंध निदेशक, तकनीकी और निदेशक वित्त सहित अन्य पद शामिल हैं। हालांकि, मेट्रो प्रोजेक्ट के लिए 191 पद स्वीकृत हैं। मगर दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपेशन को इस प्रोजेक्ट के दोनों कॉरिडोरों का निर्माण कार्य सौंपे जाने के कारण फिलहाल पटना मेट्रो रेल कॉरपोरेशन सभी स्वीकृत पदों पर बहाली नहीं कर रहा है। कैबिनेट से मंजूरी मिलने के बाद पीएमआरसीएल बहाली प्रक्रिया शुरू करेगा। पीएमआरसीएल में जितने भी पदाधिकारी कार्यरत हैं वो सभी अभी अतिरिक्त प्रभार में हैं। ऐसे में मेट्रो प्रोजेक्ट के लिए नियमित बहाली की जाएगी।
इन पदों पर होगी बहाली 
प्रबंध निदेशक, सीजीएम सह निदेशक तकनीकी, सीएफओ सह निदेशक वित्त के अलावा नौ जीएम, छह डीजीएम, एक असिस्टेंट मैनेजर मॉनीटरिंग एंड को-आर्डिनेशन, आठ सहायक अभियंता, एक असिस्टेंट मैनेजर फाइनेंस और एक एकाउंट असिस्टेंट के अलावा ट्रांजेक्शन एडवाइजर पद पर बहाली होगी।

बिहार में नर्स समेत 121 पदों पर भर्तियां की जाएंगी 

राज्य स्वास्थ्य समिति, बिहार ने विभिन्न श्रेणी के 121 पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इनमें रीजनल प्रोग्राम मैनेजर, रीजनल नर्सिंग कंसल्टेंट, बायो मेडिकल इंजीनियर और नर्स समेत अन्य पद शामिल हैं।

योग्यता : मान्यता प्राप्त संस्थान अथवा विश्वविद्यालय से बीई/बीटेक/बैचलर/ मास्टर/एमबीए डिग्री होनी चाहिए।

वेतनमान : पदों के अनुसार अलग—अलग दिया जाएगा।
आयु सीमा : अधिकतम 37 वर्ष। इसकी गणना एक अगस्त 2019 के आधार पर की जाएगी।
आवेदन शुल्क : श्रेणियों के अनुसार 250 और 500 रुपये। भुगतान आनलाइन करना होगा।
चयन प्रक्रिया : शैक्षणिक योग्यता में प्राप्त अंकों के आधार पर मेधा सूची तैयार कर कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट के जरिये चयन किया जाएगा।
आनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि : 6 दिसंबर, 2019
वेबसाइट : www.statehealthsocietybihar.org

असिस्टेंट प्रोफेसर के छह पदों पर होगी नियुक्ति

डीयू के महर्षि वाल्मिकी कॉलेज ने असिस्टेंट प्रोफेसर के छह पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं। यह नियुक्तियां कॉलेज के एजुकेशन विभाग के लिए की जाएगी।
योग्यता : पद से संबंधित विषयों में न्यूनतम 55 प्रतिशत अंकों के साथ मास्टर डिग्री और नेट/सेट/स्लेट परीक्षा पास हो या पीएचडी हो।
वेतनमान : 15,600 रुपये से 39,100 रुपये।
आवदेन शुल्क : 500 रुपये।
आनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि : 9 दिसंबर, 2019
वेबसाइट : www.mvce.ac.in

गुजरात पीएससी 12 पदों पर करेगा बहाली 

गुजरात लोक सेवा आयोग ने दहेज निषेध अधिकारी, सुरक्षा अधिकारी के 12 पदों पर रिक्तियां निकाली हैं। ये भर्तियां गुजरात के महिला एवं बाल विकास विभाग के लिए होंगी।
योग्यता : संबंधित विषय में मास्टर डिग्री के साथ अनुभव हो।
वेतनमान : 9,300 से 34,800 रुपये।
आयु सीमा : 30 नवंबर, 2019 को अधिकतम 40 वर्ष।
चयन प्रक्रिया : प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा से चयन होगा।
आनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि : 30 नवंबर
वेबसाइट : gpsc-ojas.gujarat.gov.in